क्या मंगलवार को फ्लाइट टिकट खरीदना सस्ता है?

क्या मंगलवार को हवाई जहाज का टिकट खरीदना सस्ता है?

हाँ! आम तौर पर, मंगलवार को उड़ान की कीमतें कम होती हैं। विभिन्न ऑनलाइन डेटा के अनुसार, यह महसूस किया जाता है कि मंगलवार को उड़ानें सस्ती होती हैं क्योंकि कई एयरलाइंस अपनी साप्ताहिक बिक्री और प्रचार जारी करती हैं, जो यात्रियों को महत्वपूर्ण छूट प्रदान करती हैं। दूसरों ने प्रतिस्पर्धा बनाए रखने के लिए अपनी कीमतें कम कर दीं।

ऐसा देखा गया है कि अगर आप मंगलवार को टिकट खरीदते हैं तो वे करीब 6 से 10 फीसदी तक सस्ते होते हैं। क्या मंगलवार को उड़ानें सस्ती हैं? मंगलवार का दिन है जब लोग कम यात्रा करते हैं, और टिकटों की अधिक उपलब्धता होती है। इसलिए अपने टिकट तेजी से बेचने के लिए, एयरलाइंस आम तौर पर कीमतें कम रखती हैं।

मंगलवार को किस समय फ्लाइट टिकट की कीमतें घटती हैं?

यदि आप कम कीमत चाहते हैं, तो मंगलवार आधी रात के आसपास अपनी उड़ान टिकट खरीदें। कई यात्रियों का दावा है कि मंगलवार की आधी रात को टिकट खोजने पर वे अपनी उड़ानों पर लगभग 6% की बचत करते हैं। तो, मंगलवार को उड़ान की कीमतें किस समय घटती हैं? आधी रात है।मंगलवार को कौन सा समय उड़ान बुक करने के लिए सबसे अच्छा है? ऑनलाइन विभिन्न ट्रैवल एजेंसियों के अनुसार, किसी भी दिन अपनी उड़ान बुक करने का सबसे अच्छा समय सुबह 5 बजे के आसपास होता है, और ऐसा ही मंगलवार के लिए भी है। इसके अलावा, फ्लाइट बुक करने के लिए मंगलवार को कौन सा समय सबसे अच्छा है? जैसे ही कीमतें आधी रात को गिरना शुरू होती हैं, आप उसी समय कीमत की जांच भी कर सकते हैं।

फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए मंगलवार का दिन सबसे अच्छा क्यों है?

मंगलवार का दिन फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए सबसे अच्छा दिन माना जाता है क्योंकि इस दिन कई एयरलाइंस अपना सेल फेयर और प्रमोशन लॉन्च करती हैं। ये सौदे उड़ान पर महत्वपूर्ण छूट की पेशकश कर सकते हैं, जिससे मंगलवार को बुक करने का सबसे अच्छा दिन बन जाता है।

इसके अलावा, इसके कई कारण हैं; बेहतर समझ के लिए आप नीचे दिए गए संकेतकों के माध्यम से जा सकते हैं।

  • पहला और सबसे महत्वपूर्ण कारण एयरलाइन ने अपनी बिक्री और छूट शुरू की है, इसलिए यह बुक करने का सबसे अच्छा दिन है। इसके अलावा, एयरलाइंस से इतनी अधिक प्रतिस्पर्धा के कारण, जो बिक्री शुरू नहीं करते हैं उन्हें प्रतिस्पर्धा बनाए रखने के लिए बेहतर मूल्य प्रदान करने की आवश्यकता होती है।
  • दूसरा कारण यह है कि विमानन उद्योग के लिए मंगलवार सप्ताह की शुरुआत है। इसका मतलब है कि एयरलाइंस और ट्रैवल एजेंसियां मंगलवार को आने वाले सप्ताह के लिए शेड्यूल और कीमतों को अपडेट करती हैं, जो आपको सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करने के लिए विकल्पों और अवसरों का एक अच्छा सेट देता है।
  • तीसरा कारण है कि फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए मंगलवार सबसे अच्छा दिन क्यों है? ऐसा इसलिए है क्योंकि मंगलवार को यात्रा आम तौर पर धीमी होती है, और जब यह धीमी होती है, तो बुकिंग के लिए उड़ानों और लचीलेपन की उपलब्धता अधिक होती है।

यह विशेष रूप से उपयोगी है; आखिरी मिनट के यात्रियों या लोकप्रिय मार्गों पर सीट खोजने की कोशिश करने वालों के लिए जो आम तौर पर पूरी तरह से बुक होते हैं।

क्या सप्ताह का कोई दिन है जब एयरलाइन टिकट सस्ते होते हैं?

इसका मतलब है कि ऑफ-पीक दिनों में उड़ान भरना: मंगलवार, बुधवार और शनिवार अक्सर उड़ान भरने के लिए बहुत सस्ते दिन होते हैं। अपने प्रस्थान और वापसी की तारीखों को केवल एक या दो दिनों में बदलने से आप सैकड़ों डॉलर बचा सकते हैं। तो उस सप्ताहांत को थोड़े लंबे सप्ताहांत में बढ़ाएँ और उड़ानों पर बचत करें।

उड़ानें बुक करने के लिए कौन सा दिन सबसे सस्ता है?

घरेलू स्तर पर उड़ान भरने के लिए मंगलवार और बुधवार सबसे सस्ते दिन हैं। यदि आप यू.एस. के भीतर उड़ान भर रहे हैं तो प्रस्थान करने के लिए सबसे सस्ते दिन सप्ताह के मध्य में होते हैं - आम तौर पर मंगलवार या बुधवार। इकॉनोमी टिकटों के लिए, मंगलवार रविवार को अधिकतम कीमतों की तुलना में लगभग 24% कम है, जो लगभग 85 डॉलर प्रति टिकट की बचत का अनुवाद करता है।

मंगलवार को उड़ानें सस्ती क्यों हैं?

विशेषज्ञों का कहना है कि यदि आप एक सस्ती उड़ान बुक करना चाहते हैं, तो आपको मंगलवार, दोपहर में खरीदारी करनी चाहिए।

सोमवार दोपहर को, एयरलाइन के अधिकारी यह देखते हैं कि सप्ताहांत (शनिवार और रविवार) में सीटों की बिक्री कैसे हुई और तय करें कि उड़ान की कीमतें उसके आधार पर क्या होनी चाहिए।

और, मंगलवार की सुबह, वे मूल्यांकन करते हैं कि प्रतिस्पर्धी विशेष मार्गों के लिए कितना शुल्क ले रहे हैं, और फिर वे अपने किराए को तदनुसार समायोजित करते हैं। यही मुख्य कारण है कि मंगलवार की सुबह एयरलाइन की कीमतें गिरती हैं।

हालांकि, उड़ानों की कीमतें मांग से निर्धारित होती हैं। किसी फ्लाइट में जितनी अधिक सीटें उपलब्ध होंगी, वे सीटें उतनी ही महंगी होंगी।

इसलिए, यदि आप त्योहारों के लिए फ्लाइट बुक करना चाहते हैं, तो मंगलवार तक प्रतीक्षा करना शायद एक अच्छा विचार नहीं है। यदि आपको उचित उड़ान मूल्य मिलता है तो यदि आपको लगता है कि इसकी मांग अधिक होगी तो इसे ले लें।

logos