इंडिगो कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव से कैसे जुड़ें और बात करें?

मैं इंडिगो कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव से कैसे जुड़ सकता हूं?

जो यात्री इंडिगो कस्टमर सर्विस प्रतिनिधि से बात करना चाहते हैं, वे 0124 617 3838 डायल कर एजेंट से संपर्क कर सकते हैं।

जब आप बेहतर डील और ऑफ़र चाहते हैं और यह सीखने के इच्छुक हैं कि रिवार्ड पॉइंट कैसे अर्जित करें, तो आप अपने आवश्यक समय पर मदद मांग सकते हैं। आपको पिछली उड़ान यात्रा प्रतिक्रिया साझा करनी चाहिए और यात्रा कार्यक्रम को संशोधित करने के लिए प्रासंगिक विवरणों का सुझाव देना चाहिए। 0124 617 3838 पर फोन कॉल करके उत्तर प्राप्त करने के लिए अपने इंडिगो एयरलाइंस के मुद्दों को एजेंट के साथ बताएं। आप किसी इंडिगो एजेंट से बात कर सकते हैं जो आपको किसी भी समय उड़ान बुकिंग सेवाओं से संबंधित उचित मार्गदर्शन प्रदान करता है। किसी के साथ कभी भी संवाद करते समय अपनी शंकाओं को साझा करने के लिए शानदार सुझाव प्राप्त करें।

इंडिगो एजेंट से सहजता से बात करने के निम्नलिखित तरीके हैं:

  1. सबसे पहले, एक इंटरनेट ब्राउज़र खोलें, इंडिगो एयरलाइन की बुकिंग वेबसाइट पर जाएँ, और बुकिंग के होम पेज पर जाएँ।
  2. हमसे संपर्क करें अनुभाग में जाएं और एक फोन कॉल चुनें जो आपको बुकिंग पृष्ठ के नीचे मिलेगा।
  3. अपने फोन का उपयोग करके इंडिगो एजेंट नंबर 0124 617 3838 डायल करें और आईवीआर कमांड को सुनें, जो आपको निर्देशों का पालन करने के लिए प्रेरित करता है।
  4. अपनी पसंदीदा भाषा चुनने के लिए 1 और नई और मौजूदा बुकिंग चुनने के लिए 2 दबाएं।
  5. सामान्य प्रश्नों के लिए 3 दबाएं और रिफंड और वाउचर के लिए 4 दबाएं, और अन्य प्रश्नों के लिए 5 दबाएं।
  6. इंडिगो ट्रैवल एजेंट से बात करने के लिए # या * दबाएं, जो अंततः आपके द्वारा फोन कॉल पर पूछे गए प्रश्न का सही उत्तर प्रदान करता है।

इंडिगो का व्हाट्सएप नंबर क्या है?

हो सकता है कि आप सोशल मीडिया सेवा का उपयोग कर रहे हों जो सही समय पर आपके प्रश्नों को साझा करने के लिए प्रमुख सुविधा प्रदान करती है। आपको व्हाट्सएप सेवा मिलेगी जिसका उपयोग आप अपने प्रश्नों को टाइप करने के लिए कर सकते हैं और उचित समय पर उत्तर की प्रतीक्षा कर सकते हैं। आपको 7428081281 व्हाट्सएप इंडिगो फोन नंबर डायल या सेव करना होगा और एक निश्चित समय पर टेक्स्टिंग और फोन कॉल सेवा की पूरी सुविधाएं प्राप्त करनी होंगी।

मैं इंडिगो से शिकायत कैसे करूं?

जब आप अपनी यात्रा के साथ सहज नहीं होते हैं और रिवार्ड पॉइंट और अन्य सुविधाओं की तलाश में हैं, तो सुचारू रूप से सहायता प्राप्त करने के लिए किसी ट्रैवल एजेंट से संपर्क करें। आप अपने फोन पर इंडिगो एजेंट से बात करने के लिए ग्राहक सेवा नंबर 0124 617 3838 का उपयोग कर सकते हैं और अपने अनुभव और प्रतिक्रिया साझा कर सकते हैं या 566772 पर एसएमएस भेजकर शिकायत कर सकते हैं और उत्तर की प्रतीक्षा कर सकते हैं। यदि आप इंडिगो को शिकायत करने के और तरीके जानना चाहते हैं, तो ग्राहक प्रतिनिधि टीम द्वारा प्रदान किए गए चरणों का पालन करें।

इंडिगो को शिकायत करने के लिए ईमेल सेवा का उपयोग करें:

ईमेल सेवा का उपयोग करके आप अपनी प्रतिक्रिया, शिकायत और सुझाव साझा करने के लिए इंडिगो के नोडल कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। सही समय पर सहायता प्राप्त करने के लिए आप अपने प्रश्न Customer.relations@goindigo.in पर भेज सकते हैं।

इंडिगो से शिकायत करने के लिए कस्टमर रिलेशन टीम से संपर्क करें:

यदि आपको अपनी यात्रा सेवा के दौरान और नागरिक उड्डयन आवश्यकताओं की तलाश में कुछ मदद की आवश्यकता है, तो आप धारा -3 के तहत एआईटी ट्रांसपोर्ट से संपर्क कर सकते हैं और आसानी से सहायता प्राप्त करने के लिए अपने प्रश्नों को साझा कर सकते हैं। आप ईशा गांधी के एक नोडल अधिकारी को nodalofficer@goindigo.in पर लिख सकते हैं और उत्तर की प्रतीक्षा कर सकते हैं जिसकी आप शीघ्र ही उम्मीद कर सकते हैं।

इंडिगो से शिकायत करने के लिए लाइव चैट सहायता का उपयोग करें:

जब आप उड़ान रद्द होने के बाद धनवापसी के लिए त्वरित सहायता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप इंडिगो से शिकायत करने के लिए लाइव चैट सेवा का उपयोग कर सकते हैं। आप एक जीवित व्यक्ति से जुड़ेंगे जो चैट शुरू करने के लिए आपके साथ रहेगा, आपकी शिकायत के प्रासंगिक उत्तर प्रदान करेगा, और किसी भी समय किसी जीवित व्यक्ति के साथ यात्रा संबंधी प्रश्नों का समाधान करेगा।

इंडिगो से शिकायत करने के लिए ऑनलाइन फॉर्म का उपयोग करें:

आप इंडिगो से शिकायत करने और अपना व्यक्तिगत और बुकिंग विवरण दर्ज करने के लिए एक ऑनलाइन फॉर्म का भी उपयोग कर सकते हैं। अपने मुद्दों की व्याख्या करें, अपना पेपर जमा करें और विशेषज्ञों के उत्तरों की प्रतीक्षा करें।

यदि आपको समाधान नहीं मिलता है और आप शिकायत करना चाहते हैं, तो इंडिगो ग्राहक सेवा नंबर 0124 617 3838 डायल करें जो आपके आवश्यक समय पर आपकी सहायता के लिए उपलब्ध है।

logos